105 Cute Nicknames for Boyfriend in Hindi – प्रेमी के लिए प्यारे नामों का लिस्ट

by

किसी व्यक्ति की पहचान से अलग ‘नाम’ का एक अलग महत्व भी होता है और वो है प्यार जताने का एक खूबसूरत जरिया। यही वजह है कि असल नाम से अलग व्यक्ति के कई और नाम भी होते हैं, जो शायद उसके पैरेंट्स, दोस्त या फिर उसकी प्रेमिका ने रखें हों। वैसे प्रेमिकाओं द्वारा रखे जाने वाले नाम बहुत ही क्यूट होते हैं, जिनका एक बड़ा संग्रह आपको स्टाइलक्रेज देने जा रहा है। यहां आम नामों के साथ बहुत से खास बॉयफ्रेंड को प्यार से बुलाने वाले नाम शामिल किए गए हैं, जिन्हें पार्टनर के व्यक्तित्व और उनके शौक के आधार पर रखा जा सकता है। अगर कोई प्रेमिका यह सोच रही है कि वो बॉयफ्रेंड को किस नाम से पुकारे तो यहां दिए गए नाम मदद कर सकते हैं। यहां जानिए एक-दो नहीं बल्कि 105 बॉयफ्रेंड के लिए क्यूट नाम।

सबसे पहले बॉयफ्रेंड के लिए 35 क्यूट निकनेम जानिये।

35 क्यूट निकनेम फॉर बॉयफ्रेंड – Cute Nicknames for Boyfriend in Hindi

Cute Nicknames for Boyfriend in Hindi
    Shutterstock
  1. बाबूशोना – यह सबसे आम, लेकिन सबसे क्यूट नामों में से एक है। इसमें दो नाम छिपे हैं बाबू और शोना। यह नाम उनके लिए है, जिनसे हम दिल से बहुत ज्यादा प्यार करते हैं।
  1. बाबू – प्रेमी हो या प्रेमिका, यह दोनों के लिए ही एक अच्छा नाम है। इससे पता चलता है कि वो न सिर्फ आपका प्रेमी है बल्कि आपका बहुत प्यारा भी है।
  1. शोना – यह एक क्यूट बंगाली शब्द है, जो प्यार जताने के लिए उपयोग किया जाता है। कई बॉलीवुड और बंगाली गानों में भी इस शब्द का प्रयोग किया जा चुका है।
  1. बच्चा – माता-पिता का प्यार सबसे बढ़कर होता है और इस प्यार की तुलना किसी से नहीं की जाती है। ऐसे में अगर कोई प्रेमिका बताना चाह रही है कि वो अपने पार्टनर से कितना प्यार करती है तो वो अपने पार्टनर को ‘बच्चा’ नाम से बुलाकर अपने प्यार की गहराई को जाहिर कर सकती है।
  1. बेस्टी – एक ऐसे प्रेमी के लिए जो न सिर्फ एक अच्छा बॉयफ्रेंड है, बल्कि एक अच्छा दोस्त भी है, क्योंकि प्यार दोस्ती भी तो है।
  1. भालू – अगर किसी के प्रेमी को दाढ़ी रखने का शौक है तो यह नाम उनके लिए काफी सही हो सकता है। इसके अलावा टेडी बियर जो लगभग हर लड़की को पसंद है तो उसका मतलब भी भालू ही होता है।
  1. टेडी बियर- अगर हिंदी में भालू पुकारना अच्छा न लगे तो टेडी बियर भी प्रेमी के लिए प्यारा नाम हो सकता है।
  1. गोलू-मोलू – बॉयफ्रेंड को प्यार से बुलाने वाले नाम में गोलू-मोलू भी एक प्यारा नाम हो सकता है। खासतौर पर उनके लिए जिनका प्रेमी थोड़ा गोलमटोल हो।
  1. चबी – गोलू-मोलू का ही अंग्रेजी विकल्प चबी हो सकता है। खासतौर पर उन बॉयफ्रेंड के लिए जिनके गाल गोलमटोल और प्यारे से हैं।
  1. शेफ – उन बॉयफ्रेंड्स के लिए जो बहुत अच्छा खाना बनाते है और हमेशा अपनी रूठी हुई प्रेमिका को लजीज खाने से मना लेते हैं।
  1. लंबू – यह उस प्रेमी के लिए प्यारा नाम है जो काफी लंबा है।
  1. स्वीटू – यह प्यार और दुलार से बुलाने वाला एक और नाम है, जिसमें प्रेमिका का प्यार झलकता है।
  1. बनी – यह भी एक प्यारा नाम है, बनी का मतलब खरगोश होता है और वो प्यारे जीवों में से एक है। ऐसे में प्रेमिका अपने प्रेमी को क्यूट कहने के लिए इस नाम को चुन सकती है।
  1. चीकू – कार्टून किरदार चीकू खरगोश के बारे में लगभग हर किसी को पता होगा। ऐसे में यह भी एक प्यारा नाम हो सकता है।
  1. क्यूटी – एक प्यारे बॉयफ्रेंड के लिए क्यूट सा क्यूटी नाम।
  1. स्माइली – जिसे देखकर चेहरे पर मुस्कान आ जाए उस बॉयफ्रेंड के लिए यह नाम सबसे उत्तम हो सकता है।
  1. यार – किसी ने सच ही कहा है ‘प्यार दोस्ती है’ तो उस दोस्ती वाले प्यार के लिए एक प्यार भरा नाम यार। यह उस बॉयफ्रेंड के लिए है जो एक अच्छा दोस्त भी है और प्यारा प्रेमी भी।
  1. हनी-बनी – एक मशहूर सिम कार्ड के विज्ञापन का गाना ‘हनी-बनी’ काफी पसंद किया गया था और अब भी इस गाने को कभी सुनो तो चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। इसी को याद करते हुए हनी-बनी प्रेमी के लिए प्यारा नाम हो सकता है।
  1. माई वर्ल्ड – यह नाम काफी है प्रेमिका के जीवन में उसके बॉयफ्रेंड को उसके अहमियत बताने के लिए।
  1. फ्लफी – एक गोलमटोल प्यारे बॉयफ्रेंड के लिए यह नाम भी काफी क्यूट है।
  1. बीयू – यह एक फ्रेंच शब्द है, जिसका मतलब ही बॉयफ्रेंड होता है। ऐसे में यह बॉयफ्रेंड के लिए एक क्यूट निकनेम हो सकता है।
  1. मंचकिन – छोटे बच्चे को प्यार से मंचकिन कहा जाता है। ऐसे में एक प्यारे बॉयफ्रेंड पर प्यार जताने के लिए एक प्यारा सा नाम।
  1. क्यूटी पाई – क्यूट शब्द से ही बना है क्यूटी पाई। एक क्यूट बॉयफ्रेंड के लिए एक क्यूट नाम।
  1. कोआला – यह एक प्यारा सा भालू की तरह दिखने वाला जानवर होता है। तो यह निकनेम एक क्यूट प्रेमी के लिए प्यारा नाम हो सकता है।
  1. मूई – यह एक अफ्रीकन शब्द है, जिसका मतलब ‘हैंडसम’ होता है। एक क्यूट नाम एक हैंडसम बॉयफ्रेंड के लिए।
  1. बिजी बी – अगर किसी का प्रेमी बहुत ज्यादा व्यस्त रहता है तो उसे प्यार से इस बात का एहसास दिलाया जा सकता है। उस बिजी बॉयफ्रेंड के लिए बीजी बी नाम न सिर्फ क्यूट है बल्कि उसे इस नाम से यह एहसास भी दिलाया जा सकता है कि वो कितना व्यस्त रहते हैं और प्रेमिका उन्हें कितना मिस करती हैं।
  1. कपकेक – अगर पार्टनर बहुत प्यारा है तो प्रेमिका उसे यह प्यारा नाम दे सकती है।
  1. 28.ब्लॉसम यानि फूल – एक प्यारे प्रेमी के लिए एक स्नेहभरा क्यूट नाम।
  1. लव कैंडी- प्रेमिका अपने रिश्ते में प्यार की मिठास भरने के लिए इस प्यारे से नाम से बॉयफ्रेंड को बुला सकती हैं।
  1. चिपमंक – एक क्यूट निकनेम एक क्यूट बॉयफ्रेंड के लिए। इस शब्द का मतलब होता है गिलहरी और गिलहरी एक बहुत ही प्यारा जीव होता है।
  1. कुकी – यह भी एक क्यूट नाम है, जिसका मतलब मीठा बिस्कुट होता है। प्रेमिका अपने प्यारे प्रेमी के लिए इस मीठे-प्यारे नाम का चुनाव कर सकती है।
  1. पू बियर – ‘विन्नी दी पू’ एक कार्टून तो लगभग हर किसी ने देखा होगा। उसी प्यारे भालू के नाम पर प्रेमी के लिए प्यारा नाम।
  1. सांता- एक क्यूट सा नाम उस बॉयफ्रेंड के लिए जो हमेशा उसकी गर्लफ्रेंड को प्यारे-प्यारे गिफ्ट देता है।
  1. स्नगी – यह नाम उस बॉयफ्रेंड के लिए जो अपनी गर्लफ्रेंड को खुश रखने के लिए कुछ भी कर सकता है।
  1. शाई-शाई – यह क्यूट नाम उस बॉयफ्रेंड के लिए जो न सिर्फ कम बोलता है बल्कि शर्मीला भी है।

क्यूट नाम के बाद अब बारी आती है रोमांटिक बॉयफ्रेंड को प्यार से बुलाने वाले नाम की। इस भाग में हम कुछ रोमांटिक नामों के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

35 रोमैंटिक निकनेम फॉर बॉयफ्रेंड – Romantic Nicknames Boyfriend in Hindi

Romantic Nicknames Boyfriend in Hindi

Shutterstock

  1. माई लाइफ – बॉयफ्रेंड को प्यार से बुलाने वाले नाम में ये नाम काफी रोमांटिक है। इसमें प्रेमिका का सारा भाव झलकता है।
  1. जानू – यह नाम भले ही बहुत सामान्य हो, लेकिन कई प्रेमिका अपने प्रेमी को इस नाम से बुलाती हैं। यह एक बहुत प्यारा और रोमांटिक नाम है।
  1. जान – यह पहले नाम से ही मिलता-जुलता नाम है। जब प्रेमिका, प्रेमी को इस नाम से बुलाती है तो पता चलता है कि उनके जीवन में प्रेमी की कितनी अहमियत है।
  1. हनी – यह तो लगभग सभी लोग जानते हैं कि हनी का मतलब शहद होता है। खूबसूरत रिश्ते में मिठास बरकरार रखने के लिए प्रेमिका अपने प्रेमी को यह रोमांटिक नाम दे सकती है।
  1. लव – यह अपने में ही एक रोमांटिक नाम है।
  1. हैंडसम या स्मार्टी – एक टॉल-डार्क और हैंडसम बॉयफ्रेंड के लिए रोमांटिक सा नाम।
  1. रोमियो – रोमियो-जूलिएट के बारे में तो सब जानते होंगे, तो प्रेमिका अपने प्रेमी के लिए इस रोमैंटिक नाम का चुनाव कर सकती हैं।
  1. लाइफलाइन – प्रेमिका अपने जान से प्यारे प्रेमी के लिए यह रोमैंटिक नाम भी रख सकती है।
  1. आशिक – एक रोमैंटिक नाम उस प्रेमी के लिए जो हर वक्त अपनी प्रेमिका की खिदमत और उसके लाड़ प्यार में लगा रहता है।
  1. सनशाइन- यह उस बॉयफ्रेंड के लिए जो अपनी प्रेमिका के जीवन में सूरज की रोशनी की तरह जगमगाहट और खुशियां ले आया हो।
  1. 12.मिस्टर (सरनेम) –  बॉयफ्रेंड को सरनेम के साथ बुलाना भी काफी रोमैंटिक हो सकता है।
  1. लवी-डवी – यह प्यारा और रोमैंटिक निकनेम उसके लिए जिसे देखते ही प्रेमिका के चेहरे पर एक खिलखिलाती मुस्कान आ जाए। जिसे देखकर प्यार आ जाए, उसके लिए यह परफेक्ट निकनेम है।
  1. प्रिंस चार्मिंग – अगर प्रेमिका प्रिंसेस यानी प्रेमी के लिए राजकुमारी है तो प्रेमी भी किसी प्रिंस यानी राजकुमार से कम नहीं। इसलिए, प्रिंस भी बॉयफ्रेंड को प्यार से बुलाने वाले नाम में से एक है।
  1. सनम – एक और रोमैंटिक नाम, एक प्यारे प्रेमी के लिए। इस नाम पर तो एक खूबसूरत गाना भी है ‘सनम रे’।
  1. डियर – बॉयफ्रेंड को बुलाने के लिए रोमैंटिक ‘डियर’ शब्द का भी उपयोग किया जा सकता है।
  1. हेवन – हेवन यानी स्वर्ग, एक अच्छा प्रेमी अपनी प्रेमिका के लिए धरती को ही स्वर्ग बना देता है। ऐसे में प्रेमिका अगर उन्हें हेवन के नाम से बुलाएगी तो इससे रोमैंटिक और क्या हो सकता है।
  1. मिस्टर राइट या परफेक्ट – एक प्रेमिका को जब उसके हिसाब का एक परफेक्ट बॉयफ्रेंड मिल जाए तो इससे अच्छी बात और क्या। मिस्टर राइट या परफेक्ट भी एक अच्छा निकनेम है।
  1. लाइफलाइन – यह नाम उस प्रेमी के लिए जिसके बिना जिंदगी अधूरी है।
  1. माही – इसपर भी कई प्यारे गाने हैं जैसे – ‘माही वे’ और इतना ही नहीं भारत के मशहूर क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी को भी प्यार से माही ही बुलाया जाता है। इसी बात पर यह रोमैंटिक नाम भी एक अच्छा विकल्प है।
  1. सोलमेट – सोलमेट का मतलब ही होता है ‘जीवनसाथी’, तो किसी भी प्रेमी के लिए यह एक अच्छा रोमैंटिक निकनेम हो सकता है। प्रेमिका अगर इस नाम से अपने प्रेमी को पुकारेगी तो यह साफ हो जाता है कि उसने अपना जीवनसाथी चुन लिया है।
  1. लवर बॉय – एक क्यूट और प्यारे प्रेमी के लिए रोमैंटिक नाम।
  1. डायमंड – यह कहावत तो सबने सुनी होगी ‘हीरा है सदा के लिए’ तो हीरे जैसे प्रेमी के लिए यह रोमैंटिक नाम है सदा के लिए।
  1. हीरो – भले ही यह थोड़ा फिल्मी हो, लेकिन किसी भी प्रेमिका के लिए उसका बॉयफ्रेंड किसी फिल्म के हीरो से कम नहीं होता है।
  1. माय मैन – यब रोमैंटिक तरीका है प्रेमी को यह एहसास दिलाने का कि वो कितने खास हैं और उनपर किसी और का हक नहीं है।
  1. स्वीटहार्ट – दुनिया के सबसे प्यारे इंसान के लिए एक प्यारा और रोमैंटिक निकनेम।
  1. चैम्प/विनर – एक नाम विजेता बॉयफ्रेंड के लिए जिसने पहली बार में ही अपनी प्रेमिका का दिल जीत लिया।
  1. हैंडसम हंक – हर प्रेमिका के लिए उसके प्रेमी जितना स्मार्ट और हैंडसम कोई नहीं होता, तो ऐसे में अपने प्रेमी को इस रोमैंटिक निकनेम से एहसास दिलाएं कि वो कितने खास हैं।
  1. जॉय – इस शब्द का मतलब ही होता है ‘खुशी’ तो इस रोमैंटिक शब्द को प्रेमी का निकनेम बनाकर प्रेमिका उन्हें यह महसूस कराएं कि वो कितने खास हैं।
  1. किंग/राजा – किसी भी प्रेमिका के लिए उसका प्रेमी उसके दिल का राजा ही तो होता है तो ‘किंग या राजा’ भी एक रोमैंटिक निकनेम हो सकता है।
  1. मी अमोर – यह एक स्पैनिश शब्द होता है, जिसका मतलब है ‘मेरा प्यार या माय लव’। यह निकनेम न सिर्फ रोमैंटिक है, बल्कि स्टाइलिश भी है।
  1. लकी चार्म – एक अच्छा और प्यारा प्रेमी नसीब से ही मिलता है तो क्यों न उसे ‘लकी चार्म’ जैसा रोमैंटिक निकनेम दिया जाए।
  1. हैप्पी – प्रेमी के लिए प्यारा नाम, जिसे देखते ही प्रेमिका के चेहरे पर खुशी आ जाए।
  1. जानम – इसपर भी हिंदी फिल्म के कई गाने हैं और यह एक अच्छा रोमैंटिक निकनेम हो सकता है।
  1. आई कैंडी – एक आकर्षक प्रेमी के लिए जिसके चेहरे से प्रेमिका की नजरें ही नहीं हटती। उस प्रेमी के लिए एक रोमैंटिक निकनेम।

अब बारी आती है कुछ फनी यानी मजाकिया निकनेम की। लेख के इस भाग में पढ़िए बॉयफ्रेंड के लिए कुछ फनी नाम।

35 फनी निकनेम फॉर बॉयफ्रेंड – Funny Nicknames for Boyfriend in Hindi

Funny Nicknames for Boyfriend in Hindi

Shutterstock

  1. गूगल – अगर प्रेमी को हर छोटी-बड़ी बात की जानकारी है और साथ ही हर बात के लिए वो गूगल करे तो बॉयफ्रेंड को प्यार से बुलाने वाले नाम में गूगल निकनेम को शामिल किया जा सकता है।
  1. पढ़ाकू या किताबी कीड़ा – अगर किसी के प्रेमी को किताबों से ज्यादा प्यार है या पढ़ना ज्यादा पसंद है तो ‘पढ़ाकू’ निकनेम उनपर बिलकुल फिट है।
  1. मुन्ना – जो प्रेमी बात-बात पर मम्मी को याद करे, उसके लिए यह परफेक्ट निकनेम हो सकता है।
  1. टावर – हाइट में लंबे प्रेमी के लिए यह निकनेम सबसे उत्तम है।
  1. गोल गप्पा – एक गोल-मटोल क्यूट प्रेमी के लिए परफेक्ट नाम।
  1. रसगुल्ला – गोलू-मोलू और स्वीट प्रेमी के लिए यह प्रसिद्ध बंगाली मिठाई का नाम भी एक अच्छा निकनेम है।
  1. 7.नौटंकी – यह उस प्रेमी के लिए जो बात-बात फिल्मी डायलोग या हीरो जैसी हरकतें करने लगे।
  1. गैजेट गुरु – यह भी प्रेमी के लिए प्यारा नाम है जो फनी भी है। दरअसल, यह उस प्रेमी के लिए है, जिसे फोन और वीडियो गेम्स का ज्यादा शौक है।
  1. भुक्कड़ बॉयफ्रेंड – यह फनी नाम उस बॉयफ्रेंड के लिए जिसे खाना और खिलाना दोनों पसंद हो। जिसे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उसकी गर्लफ्रेंड का वजन धीरे-धीरे बढ़ रहा है।
  1. कोको – कोको बीन्स से ही चॉकलेट बनता है तो चॉकलेट जैसे प्यारे और मीठे प्रेमी के लिए एक मीठा और फनी नाम।
  1. जोकर – उस प्रेमी के लिए जो हमेशा मजाक-मस्ती के मूड में रहता हो, जो हमेशा हंसाता हो।
  1. घुमक्कड़ – यह नाम उस प्रेमी पर काफी जचेगा जो हमेशा कहीं न कहीं जाने का प्लान बनाता हो। जिसका बैकपैक हमेशा तैयार रहता हो।
  1. हलवाई – यह नाम उस प्रेमी के लिए काफी फनी हो सकता है जिसे खाना बनाने का काफी शौक हो या जो बहुत अच्छा खाना बनाता हो।
  1. चीनी – अगर किसी के बॉयफ्रेंड को मीठा खाना बहुत पसंद हो तो यह नाम उनपर काफी सूट कर सकता है। शरारती अंदाज में प्रेमिका अपने प्रेमी को इस नाम से बुला सकती है।
  1. फिल्मी – यह नाम उस प्रेमी के लिए जिसे फिल्में देखने और दिखाने दोनों का खूब शौक हो।
  1. पार्टीसौर – डायनासौर तो सुना ही होगा सभी ने, तो इसी से बना पार्टीसौर। यह नाम उस प्रेमी के लिए जिसे पार्टी करने का खूब शौक हो।
  1. आइसमैन – अगर किसी प्रेमी को गुस्सा नहीं आता और वो बहुत ही ठंडे दिमाग का है, तो यह उसके लिए एक परफेक्ट नाम हो सकता है।
  1. काउच पोटैटो – अगर किसी का प्रेमी आलसी है और वीकेंड में घूमने से ज्यादा घर पर वक्त बिताना ज्यादा पसंद करता है तो उसके लिए यह एक फनी नाम हो सकता है।
  1. जिनी – अगर किसी का पार्टनर उसकी इच्छाओं को बिना कहे जान जाए और उसकी पसंद की चीजें कुछ बोलने से पहले ही हाजिर कर दे तो वो किसी जिनी से कम नहीं। ऐसे बॉयफ्रेंड्स के लिए जिनी नाम बेस्ट हो सकता है।
  1. ढक्कन – कई प्रेमिकाओं की शिकायत होती है कि उनके प्रेमी इशारों से बातें नहीं समझ पाते। जब तक वो प्रेमी को दिल की बात न बताए वो कुछ नहीं समझते। ऐसे प्रेमियों के लिए ढक्कन नाम ही बेस्ट तो है ही फनी भी है।
  1. ब्रोमैनसर – अगर किसी का प्रेमी अपने दोस्तों के साथ ज्यादा वक्त बिताता है तो यह नाम सबसे बेस्ट है।
  1. कॉपीकैट या नकलची – उस प्रेमी के लिए जो सबकी मिमिक्री (नकल उतारना) बड़ी आसानी से कर लेता हो।
  1. आयरन मैन या ट्रेनर – जो प्रेमी हमेशा अपनी और अपनी प्रेमिका की फिटनेस का ध्यान रखता हो या जिसे ज्यादा जिम जाने की आदत हो, उसके लिए यह नाम बेस्ट हो सकता है।
  1. मिस्टर बीन – इस फनी किरदार के बारे में लगभग हर किसी को पता होगा। अगर प्रेमी हर वक्त इस किरदार की तरह रूठी प्रेमिका को मना और हंसा देता है तो यह नाम उनके लिए परफेक्ट है।
  1. चटोरा – यह नाम उस प्रेमी के लिए सबसे अच्छा और फनी है जिसे चटपटी चीजें खाने का सबसे ज्यादा शौक है।
  1. नेताजी – वो प्रेमी जो बात-बात पर उपदेश या ज्ञानवर्धक बातें बोलने लगते हैं, उनके लिए यह फनी नाम बिलकुल सही है।
  1. रैबिट – यह फनी नाम उस प्रेमी के लिए जिसके आगे के दो दांत खरगोश की तरह हल्के बाहर हों।
  1. पांडा – अगर किसी के प्रेमी को ज्यादा खाना और सोना पसंद है तो यह निकनेम उनके लिए काफी फनी होगा, क्योंकि पांडा जो बहुत ही प्यारा भालू होता है, उनका काम बस यही होता है।
  1. बहादुर – उस बॉयफ्रेंड के लिए जो हमेशा अपनी प्रेमिका को हर मुसीबत से बचाकर रखने की कोशिश करें।
  1. गली बॉय – यह एक बॉलीवुड फिल्म का नाम है। तो क्यों न इसे उस प्रेमी का नाम बना दिया जाए जो हमेशा अपनी प्रेमिका की गली के चक्कर काटता हो।
  1. मॉन्स्टर – यह एक फनी नाम हो सकता है उस प्रेमी के लिए, जिसे नॉनवेज खाना ज्यादा पसंद हो।
  1. हैश टैग – यह नाम उस प्रेमी को काफी सूट करेगा जिसे सोशल मीडिया का काफी शौक है। जो हर छोटी बात सोशल मीडिया पर पोस्ट करता हो।
  1. लड्डू – गोल-मटोल बॉयफ्रेंड के लिए लड्डू से फनी नाम और क्या हो सकता है।
  1. सइयां – बॉलीवुड फिल्मों में इस शब्द का उपयोग बहुत होता है। अपने प्रेमी को चिढ़ाने के लिए इस शब्द का प्रयोग किया जा सकता है।
  1. चोर – यह नाम उन प्रेमियों के लिए, जिन्होंने पहली ही नजर में अपनी प्रेमिका का दिल चुरा लिया था।

उम्मीद करते हैं कि अब प्रेमिकाओं को बॉयफ्रेंड को किस नाम से पुकारे, इस सवाल का जवाब मिल चुका होगा। यहां आपने जानें बॉयफ्रेंड को प्यार से बुलाने वाले नाम, एक-दो नहीं बल्कि 100 से ज्यादा। इनमें से किसी एक नाम का चुनाव कर आप बॉयफ्रेंड को खुश कर सकती हैं। अंत में, इनमें से कौन-कौन से नाम आपको सबसे ज्यादा अच्छे लगे, हमें कमेंट बॉक्स में बताना न भूलें। साथ ही आप अपने बॉयफ्रेंड को किस नाम से बुलाती हैं, वो भी हमारे जरूर शेयर करें।

और पढ़े:

Was this article helpful?
The following two tabs change content below.

Arpita Biswas

अर्पिता ने पटना विश्वविद्यालय से मास कम्यूनिकेशन में स्नातक किया है। इन्होंने 2014 से अपने लेखन करियर की शुरुआत की थी। इनके अभी तक 1000 से भी ज्यादा आर्टिकल पब्लिश हो चुके हैं। अर्पिता को विभिन्न विषयों पर लिखना पसंद है, लेकिन उनकी विशेष रूचि हेल्थ और घरेलू उपचारों पर लिखना है। उन्हें अपने काम के साथ एक्सपेरिमेंट करना और मल्टी-टास्किंग काम करना पसंद है। इन्हें लेखन के अलावा डांसिंग का भी शौक है। इन्हें खाली समय में मूवी व कार्टून देखना और गाने सुनना पसंद है।

ताज़े आलेख

scorecardresearch