100+ Nicknames for Father In Hindi – पापा को प्यार से क्या बुलायें | Nickname For Dad | लव यू डैड

Written by , (एमए इन मास कम्युनिकेशन)

हमारे जीवन में हर रिश्ता बहुत अनमोल होता है। इन्हीं में से एक खास रिश्ता है पिता और बच्चों का। एक पिता अपने बच्चों के लिए किसी हीरो या सूपर डैड से कम नहीं होते हैं। आदर-सम्मान और ढेर सारे प्यार का यह रिश्ता अनोखा होता है। कई बार तो बच्चे प्यार जताने के लिए पापा के लिए निकनेम रख देते हैं। ऐसे में अगर आप भी अपने पापा को एक प्यारा सा निकनेम देना चाहते हैं तो स्टाइलक्रेज करेगा आपकी मदद। इस लेख में हम पापा के लिए 100 से भी ज्यादा निकनेम तो लेकर आए ही हैं, साथ ही यहां ससुर जी के लिए भी निकनेम दिए गए हैं। तो इनके बारे में जानने के लिए लेख को अंत तक पढ़ें।

शुरू करते हैं लेख

यहां 100 से ज्यादा निकनेम्स दिए गए हैं, जिन्हें आप अपने पापा और ससुर जी के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

पापा के लिए 100+ प्यारे निकनेम्स | Papa Ke Liye Nicknames | निकनेम फॉर डैड

पिता और संतान का रिश्ता दो जिस्म एक जान की तरह होता है। आमतौर पर पापा ज्यादा एक्सप्रेसिव नहीं होते हैं, लेकिन बच्चों की तकलीफ और परेशानी से जितना फर्क मां को पड़ता है उतना ही दर्द पिता को भी होता है। अगर आप अपने पिता के प्रति अपना प्यार जताना चाहते हैं, तो उन्हें उपनाम देना एक अच्छा आइडिया हो सकता है। इन निकनेम्स को हमने यहां चार अलग-अलग भागों में बांटा है। आप अपने पापा के स्वभाव और व्यक्तित्व के अनुसार इनमें से अपना पसंदीदा निकनेम चुन सकते हैं।

नीचे स्क्रॉल करें

तो आइए पहले हम शेयर करते हैं पापा के लिए कूछ फनी निकनेम्स।

पापा के लिए फनी निकनेम – Funny Nicknames For Dad

100+ Nicknames for Father In Hindi

Shutterstock

आपके द्वारा पापा को दिया गया फनी निकनेम न केवल आपके पापा को खुशी देगा, बल्कि उनके साथ आपके रिश्ते को मजबूत करने में भी मदद करेगा। खासतौर पर अगर आपके पापा का स्वभाव मजाकिया है तो उन्हें ये नाम और ज्यादा पसंद आ सकते हैं। तो फनी निकनेम्स फॉर डैड कुछ इस प्रकार हैं:

  1. डैडा– यदि आप चाहते हैं कि आप सबसे हटके अंदाज में अपने पिता को पुकारें तो आप उन्हें ‘डैडा’ बुला सकते हैं। यह निकनेम काफी क्यूट और फनी लगेगा।
  1. पा– अमिताभ बच्चन की फिल्म से पा शब्द लिया गया है। हाल के दिनों में बच्चे अपने पिता के लिए इस नाम का प्रयोग खूब करते हैं।
  1. डैडी कूल– अगर बच्चे को अपने पिता से कुछ भी शेयर करने के लिए सोचना नहीं पड़ता है, तो डैडी कूल नाम भी एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है।
  1. लड्डू डैडु – पापा अगर मीठा खाने के खूब शौकीन हैं तो उन्हें लड्डू डैडु नाम भी दे सकते हैं, ये फनी साउंड करेगा।
  1. डूड– अगर आपके पिता कूल और जॉली स्वभाव के हैं तो आप उन्हें डूड नाम भी दे सकते हैं।
  1. डैडी डॉन– जिन बच्चों के पापा थोड़े सख्त और दबंग स्वभाव के होते हैं, उन्हें डैडी डॉन भी नाम दिया जा सकता है।
  1. बीएफजी– अंग्रेजी के फ्रेज ‘बिग फैट गॉय’ का शार्ट फॉर्म बीएफजी है। जिनके पिता कद-काठी में लंबे-चौड़े हों वे इस निकनेम का प्रयोग कर सकते हैं।
  1. डैडू– ये बड़ा ही दुलारा और प्यारा नाम है। इसे डैड शब्द से रूपांतरित किया गया है।
  1. डोरेमौन– यह फेमस कार्टून कैरेक्टर है जो हर हाल में सबकी मदद करता है। आपके पिता भी तो ऐसे ही होते हैं, तो उनके लिए ‘डोरेमौन’ नाम अच्छा हो सकता है।
  1. गोलू पा– जिनके पापा गोल-मटोल क्यूट से दिखते हो वे उन्हें ‘गोलू पा’ पुकार सकते हैं।
  1. नाइटगार्ड – काम के कारण अगर किसी के पापा देर रात तक जागते हैं या उन्हें नींद न आती हो तो उन्हें प्यार से नाइटगार्ड बुला सकते हैं। ये नाम काफी फनी लग सकता है।
  1. जेम्स बॉन्ड– आपके पापा आपकी हरकतों की जासूसी करते हैं, आपसे सवाल-जवाब करते हैं तो आप प्यार से उन्हें ‘जेम्स बॉन्ड’ भी नाम दे सकते हैं।
  1. बिग बू- यह वीडियो गेम में इस्तेमाल होने वाला भूतिया कैरेक्टर है, लेकिन यह पिता के लिए एक फनी और कूल उपनाम हो सकता है। आपके पापा आपको डराते या चिढ़ाते हैं तो आप उन्हें ये नाम दे सकते हैं।

अभी और भी हैं निकनेम

  1. ओल्ड एंग्री मैन– जिन बच्चों के पापा एक उम्र के बाद बात-बात पर गुस्सा करते हैं वे बच्चे उन्हें ओल्ड एंग्री मैन पुकार कर संबोधित कर सकते हैं। यह नाम सुनकर गुस्से वाले पापा के चेहरे पर एक प्यारी सी मुस्कान आ ही जाएगी।
  1. रिची रिच– यह भी एक कार्टून कैरेक्टर है जो काफी धनवान था। आपके पिता भी अगर धनी हैं तो ये नाम उन पर काफी सूट करेगा। यहां ‘धनी’ से हमारा तात्पर्य पैसे नहीं, बल्कि दिल से धनी हैं तो ये नाम उनपर काफी सूट करेगा।
  1. डैडजिला– गॉडजिला से मिलता-जुलता शब्द डैडजिला एक फनी उपनाम हो सकता है। आपको भी आपके पापा से थोड़ा-थोड़ा डर लगता है तो आप उन्हें इस नाम से पुकार सकते हैं।
  1. पांडा पा– आपके पापा अगर दिखने में हेल्दी और पांडा की तरह क्यूट हैं तो आप उन्हें पांडा पा कहकर बुला सकते हैं।
  1. हैंडसम डैडी– आपके पिता की पर्सनालिटी प्रभावी और दमदार है तो उन्हें हैंडसम डैडी भी नाम दिया जा सकता है।
  1. फैमली मैन– ऐसे तो हर पिता को अपने परिवार की चिंता रहती है, लेकिन जो कुछ ज्यादा ही चिंता करते हैं इनके लिए यह नाम उपयुक्त हो सकता है। खासतौर पर, वह पिता जो ज्यादातर समय परिवार और घर पर ही बिताते हैं उन्हें ‘फैमली मैन’ का नाम दे सकते हैं।
  1. लॉयन डैडी– अगर आपके पापा शेर की तरह गरजते और आपकी रक्षा के लिए हमेशा तैयार रहते हैं तो आप उन्हें लॉयन डैडी भी पुकार सकते हैं, ये काफी फनी लगेगा।
  1. जोकर पा– जिन बच्चों के पिता हंसमुख स्वभाव के होते हैं, घर में हंसते-खिलखिलाते रहते हैं उन पर जोकर पा उपनाम भी सूट करेगा और ये फनी भी रहेगा।
  1. बिग बॉस- ये फनी नेम उस पिता के लिए जो हमेशा ऑर्डर देने के लिए तैयार रहते हैं। बच्चों के साथ भी मजाकिया तरीके से धौंस जमाते हैं।
  1. टीवी कंट्रोलर – अगर आपके पापा रिमोट पर हमेशा कब्जा जमाकर रखते हैं, तो ये फनी नाम उनके लिए परफेक्ट हो सकता है।
  1. बूम-बूम – अगर आपके पापा को एक्शन फिल्में देखना पसंद है और लड़की हो या लड़का हमेशा अपने बच्चों को रफ एंड टफ बनाना चाहते हैं। तो ऐसे पापा के लिए यह नाम बिल्कुल फिट है।
  1. डोडो- डैड के रूपांतरित शब्द डोडो पिता के लिए फनी निकनेम हो सकता है। ये बड़ा ही प्यार और दुलार भरा साउंड करेगा।
  1. खजांची पापा– कंजूस पापा के लिए खजांची पापा नाम दिया जा सकता है। ये क्यूट और फनी सुनाई देगा।
  1. गूगल – यह नाम उस पिता के लिए जो बात-बात पर बच्चों को पढ़ाने-समझाने लगते हैं। साथ ही वो बात-बात पर गूगल करते हो और अपने बच्चों को भी हर वक्त ज्यादा से ज्यादा जानकारी रखने के लिए कहते हों।

पढ़ना जारी रखें

लेख के इस भाग में अब हम लाएं हैं, डैड के लिए कुछ क्यूट निकनेम्स।

पापा के लिए क्यूट निकनेम – Cute Nicknames for Dad

100+ Nicknames for Father In Hindi

Shutterstock

अब हम प्यारे पापा के लिए कुछ क्यूट निकनेम्स के बारे में बता रहे हैं। इन क्यूट निकनेम्स को सुनकर आपके पापा के चेहरे पर एक क्यूट सी मुस्कान जरूर आ सकती है। तो पापा के लिए क्यूट निकनेम्स कुछ इस प्रकार हैं:

  1. पिताश्री– अमूमन किसी को सम्मान देने के लिए श्री का प्रयोग करते हैं। आप अपने पापा को प्यार से पिताश्री कह सकते हैं। ये क्यूट के साथ-साथ सम्मानजनक भी लगेगा।
  1. मुफासा– मुफासा का अर्थ जंगल का राजा होता है। ऐसे में घर के राजा पिता को हम मुफासा निकनेम दे सकते हैं।
  1. सनशाइन- आपके पापा भी आपकी भागदौड़ भरी जिंदगी में सूरज की रोशनी की तरह आपको ऊर्जा देने वाले व्यक्ति हैं, तो आप उन्हें सनशाइन कह कर पुकार सकते हैं। ये काफी क्यूट निकनेम है।
  1. डैडी डियरेस्ट – इस दुनिया में मम्मी के बाद आपको अपने पिता से प्यारा कुछ नहीं है तो आप उन्हें डैडी डियरेस्ट नाम भी दे सकते हैं।
  1. लाइफ लाइन– एक पिता घर की जान से कुछ कम नहीं होते हैं। तो ऐसे में उनके लिए लाइफ लाइन निकनेम क्यूट और परफेक्ट हो सकता है।
  1. होम मिनिस्टर– पिता घर की हर छोटी-बड़ी जरूरतों का ख्याल रखते हैं, डिसीजन मेकिंग करते हैं। घर के हेड होने के नाते होम मिनिस्टर निकनेम भी क्यूट साउंड करेगा।

पढ़ते रहें

  1. पढ़ाकू पापा – यह उस पिता के लिए जो अपने बच्चों के हर होम वर्क में मदद करते हैं और जो अपने स्कूल, कॉलेज के वक्त भी हमेशा टॉपर रहें हो।
  1. इंटरनेट – इंटरनेट के पास हर सवाल का जवाब होता है। ठीक उसी तरह पिता के पास भी हर समस्या का हल होता है। ऐसे में पिता को प्यार से इंटरनेट भी पुकारा जा सकता है।
  1. किंग डैडी – अंग्रेजी भाषा के शब्द किंग का तात्पर्य राजा होता है। हर बच्चे के लिए उसके पापा किंग होते हैं, क्योंकि वो अपने बच्चों को राजकुमार/राजकुमारी की तरह रखते हैं। पापा घर के राजा से कुछ कम नहीं होते हैं, ऐसे में किंग डैडी नाम उनके लिए क्यूट निकनेम हो सकता है।
  1. पेन किलर– यदि आपके पापा आपके हर मर्ज की दवा हैं तो आप उन्हें पेन किलर कह कर भी संबोधित कर सकते हैं। ये क्यूट साउंड करेगा।
  1. ऑल राउंडर – अगर आपके पापा हर काम को बड़ी ही आसानी और परफेक्शन से कर लेते हैं तो यह खास क्यूट निकनेम आप उन्हें दे सकते हैं।
  1. फिदातो– फिदातो का मतलब भरोसेमंद होता है। ऐसे में बच्चों के लिए उनके माता-पिता से ज्यादा भरोसेमंद शायद ही कोई होता है। तो बच्चे अपने पापा को ये नाम दे सकते हैं।
  1. कोच – अगर आपके पापा कुछ ज्यादा ही डिसिप्लिन में रहते हैं, तो ये क्यूट निकनेम उन्हें दिया जा सकता है।
  1. केयर बेयर – पापा हमेशा अपने बच्चों की फिक्र में रहते हैं, ऐसे में केयरिंग पापा के लिए ये क्यूट निकनेम।
  1. डीडी – अगर किसी के पापा डॉक्टर हैं तो डॉक्टर डैड का शॉर्ट ‘डीडी’ क्यूट नाम उन्हें दे सकते हैं।
  1. रोडीज – अगर आपके पापा को घूमने-फिरने का बहुत शौक है तो आप उन्हें यह नाम भी दे सकते हैं।
  1. पेंगुइन पापा – पापा को अगर ज्यादातर काले या सफेद रंग के कपड़े पहनना पसंद करते हैं तो ये नाम उन्हें देना काफी क्यूट लग सकता है।

लेख में आगे बढ़ें

आर्टिकल के अगले भाग में अब हम पापा के लिए सुपर कूल निकनेम्स दे रहे हैं। उम्मीद है ये आपको जरूर पसंद आएंगे।

पापा के लिए सुपर कूल निकनेम – Super Cool Nicknames For Dad

100+ Nicknames for Father In Hindi

Shutterstock

पिता वो बुनियाद होता है जो पूरे घर को जोड़ कर रखता है। उनकी सख्ती और डांट के पीछे उनकी फिक्र, उनका प्यार छिपा होता है। ऐसे में पापा के दिखावे के गुस्से को कूल करने के लिए दें उन्हें कुछ सुपर कूल निकनेम। तो पापा के लिए कूल निकनेम्स कुछ इस प्रकार हैं:

  1. शेफ डैड – अगर आपके पापा खाना बनाने का शौक रखते हैं और वक्त मिलते ही पूरी फैमिली को लजीज खाना बनाकर खिलाते हैं तो यह कूल नाम उनके लिए परफेक्ट हो सकता है।
  1. सोल्जर– पिता हमेशा एक सैनिक की तरह अपने परिवार की रक्षा के लिए मौजूद होते हैं। ऐसे में यह नाम उनके लिए फिट हो सकता है।
  1. गैजेट गुरु – अगर आपके पापा के हाथ में हमेशा लैपटॉप या मोबाइल होता है तो ये नाम उनके लिए ही बना है।
  1. खबरी डैड – पापा को अक्सर न्यूज देखते हुए ही पाया जाता है, ऐसे में आप उन्हें खबरी डैडी कहकर भी बुला सकते हैं।
  1. प्रेसिडेंट – घर के निर्णय लेने में हमेशा पिता का खास योगदान होता है। ऐसे में उन्हें प्रेसिडेंट जैसा कूल नाम देना तो बनता है।
  1. बापूजी– पापा को बापूजी पुकारना भी काफी कूल लग सकता है।
  1. बडी डैडी – कई बच्चों का उनके पिता के साथ दोस्तों जैसा रिश्ता होता है। ऐसे में दोस्त पिता के लिए बडी डैडी नाम काफी कूल हो सकता है ।
  1. पप्पा– पप्पा एक स्वीडिश शब्द है, जिसका अर्थ पिता होता है। ये नाम आपके पापा को जरूर पसंद आएगा।
  1. हीरो– लड़कियों के लिए उनके पापा किसी हीरो से कम नहीं होते हैं, ऐसे में ये नाम भी आपके पापा के लिए परफेक्ट होगा।
  1. सुपरमैन– अपने पिता को हीरो या सुपरहीरो मानने वाले बच्चे अपने पापा को सुपरमैन कह कर भी पुकार सकते हैं।
  1. पार्टनर इन क्राइम – अगर आपके पिता आपको मम्मी की डांट से बचाते हैं और आपके साथ खूब सारी मस्ती करते हैं तो यह नाम हो सकता है काफी कूल।
  1. सुपर कूल डैड – हर वक्त मौज मस्ती करने वाले और बच्चों के दोस्त बनकर रहने वाले पापा के लिए ये नाम भी कूल हो सकता है।
  1. बॉस– पापा आमतौर पर घर के डिसीजन मेकर होते हैं। उनका आर्डर पूरे घर में फॉलो होता है, इसलिए उन्हें बॉस भी पुकारा जा सकता है। ये काफी कूल निकनेम है।

स्क्रॉल करें

  1. सर– कुछ पिता चेहरे और स्वभाव से काफी गंभीर होते हैं। हर बात पर वे बच्चों को सीख देते हैं, इनके लिए कोच या सर नाम भी सूटेबल हो सकता है।
  1. एटीएम– अगर आपके पापा कभी भी आपको पैसों के लिए मना नहीं करते हैं तो आप उन्हें एटीएम नाम भी दे सकते हैं, ये क्यूट लगेगा।
  1. आइंस्टीन– इंटेलीजेंट डैड के लिए ये निकनेम भी हो सकता है बेस्ट।
  1. सॉल्यूशन किंग – ऐसे पिता जो हर परेशानी का चुटकी में हल ढूंढ ले, उनके लिए यह बेस्ट और कूल निकनेम हो सकता है।
  1. प्यारे पा- अपने पिता के प्रति प्यार जताने के लिए आप उन्हें प्यारे पा भी पुकार सकते हैं। ये सम्मानजनक और आधुनिक लगेगा।
  1. सुल्तान– पापा के लिए ये एक फिल्मी और कूल निकनेम हो सकता है।
  1. शार्को– यह एक मछली के कार्टून कैरेक्टर का नाम है, जो काफी बहादुर और ताकतवर है। सॉलिड पिता के लिए शार्को उपनाम यूज कर सकते हैं।
  1. डैडी यो– नाइजीरियाई पॉप सिंगर विजकिड के गाने से लिया गया शब्द ‘डैडी यो’ भी पिता के लिए इस्तेमाल किए जाने वाला ट्रेंडी निकनेम हो सकता है।
  1. स्पोर्टी डैड– जिन बच्चों के पिता को खेल-कूद में खूब इंट्रेस्ट हो, उनके लिए यह परफेक्ट निकनेम हो सकता है।
  1. मिस्टर परफेक्शनिस्ट– जो पिता हर काम को बहुत ही परफेक्शन से कर दे, उनके लिए ये निकनेम है सुपर कूल।
  1. स्नूजी– अगर आपको लगता है कि आपके पापा काफी सोते हैं तो आप उन्हें स्नूजी नाम भी दे सकते हैं।
  1. फिल्मी – अगर आपके पापा को फिल्में देखने का बहुत शौक है तो आप उन्हें ये नाम दे सकते हैं।
  1. मनी प्लांट– पापा अगर रुपये-पैसों के लिए आपसे कभी सवाल-जवाब नहीं करते, आप जब भी उनसे पैसे मांगे और वो आपको दें। ऐसे पापा के लिए मनी प्लांट नाम बेस्ट रहेगा।

पढ़ना जारी रखें

पापा के लिए सुपर कूल निकनेम्स के बाद हम आगे निकनेम्स फॉर फादर-इन-लॉ बता रहे हैं।

फादर-इन-लॉ के लिए निकनेम – Nicknames For Father-In-Law

100+ Nicknames for Father In Hindi

iStock

हर किसी की ये आस रहती है कि उसे ससुर से पिता की तरह स्नेह मिले। आपके ससुराल में भी अगर आपको ससुर से पिता की तरह अपनापन और दुलार मिलता है तो आप भी यहां दिए गए फादर-इन-लॉ के लिए निकनेम में से अपना पसंदीदा नाम चुनकर उनके प्रति प्रेम जता सकते हैं। तो फादर-इन-लॉ के लिए निकनेम कुछ इस प्रकार हैं;

  1. पापाजी– ससुर के प्रति आपके मन में जो प्यार, सम्मान है उसे जताने के लिए आप उन्हें पापाजी पुकार सकते हैं।
  1. बाबूजी – फादर-इन-लॉ के लिए बाबूजी एक बहुत स्नेहभरा निकनेम हो सकता है।
  1. डैड जी- अपने ससुर जी को अपने पिता समान अहसास कराने के लिए आप उन्हें डैड जी भी बुला सकते हैं।
  1. फ्रेंड– ससुराल में अगर आपको अपने ससुर जी से दोस्त और घरवालों जैसा प्यार और अपनापन मिलता है तो आप ससुर जी को फ्रेंड कह कर भी संबोधित कर सकते हैं।
  1. कैप्टन– घर में ससुर जी की बात मानी जाती है और उनकी राय पर ही काम होता है तो आप प्यार से कैप्टन भी पुकार सकते हैं।
  1. एफआईएल– अपने ससुर जी को एफआईएल कहना मार्डन साउंड करेगा। अंग्रेजी के शब्द ‘फादर-इन-लॉ’ का शॉर्ट फॉर्म एफआईएल है।
  1. पॉप– आपके ससुर म्यूजिक या पॉप गाने के शौकीन हो तो आप उन्हें पॉप भी बुला सकती हैं।
  1. पापा– ससुर जी पिता से कुछ कम नहीं होते हैं, पिता के लिए सबसे ज्यादा प्रचलित शब्द पापा है। हालांकि यह काफी कॉमन है, लेकिन इसमें प्यार खूब झलकता है।
  1. इनसाइक्लोपीडिया– इस निकनेम का इस्तेमाल आप कर सकते हैं अगर आपके ससुर जी ज्ञानी किस्म के व्यक्ति हों।
  1. आयरन मैन– कुछ लोग मनस्थिति और भावनाओं को छिपाने में माहिर होते हैं। आपके ससुर भी ऐसे हैं तो आप उन्हें आयरन मैन कह कर संबोधित कर सकते हैं।
  1. ज्ञानी डैड – अगर आपके ससुर जी को पढ़ाई-लिखाई का खूब शौक रहा हो और अब भी वे ज्ञानवर्धक बातें सभी के साथ साझा करना और सुनना पसंद करते हों तो ये निकनेम उन्हें आप दे सकती हैं।
  1. बाबा– बंगाली में बच्चे प्यार से अपने पिता को बाबा कहते हैं। निकनेम के लिए ये भी अच्छा ऑप्शन हो सकता है।
  1. चैंपियन पा – अगर आपके ससुर जी को चेस, कैरम जैसे गेम्स का शौक है और वो हमेशा ऐसे गेम्स जीत जाते हैं तो ये उनके लिए बेस्ट नाम हो सकता है।

नीचे स्क्रॉल करें

  1. पीडर– ससुर जी को पीडर कह कर बुलाना भी अनूठा लग सकता है। फारसी भाषा में पिता को पीडर कहते हैं।
  1. जनक– संस्कृत में जनक मतलब पिता होता है। आप इस शब्द को भी निकनेम बना सकते हैं।
  1. कॉमरेड– इसका मतलब दोस्त होता है। आपके ससुर जी आपके और आपके पति के पिता कम दोस्त हैं तो आप उन्हें कॉमरेड भी पुकार सकते हैं।
  1. माई लॉर्ड– आपके ससुर जी सही-गलत या सोच-समझ कर कोई काम करते हो तो आप उन्हें माई लॉर्ड भी बुला सकते हैं।
  1. डिक्टेटर/हिटलर– अगर आपके ससुर जी सख्त और कठोर स्वभाव के हैं। वे कड़े नियम बनाने वाले हैं तो आप उन्हें डिक्टेटर या हिटलर नाम दे सकते हैं। ध्यान रहे कि उन्हें इससे बुरा ना लगे।
  1. फिक्सर– किसी भी तरह की समस्या का हल रखने वाले पिता जैसे ससुर जी को फिक्सर पुकार सकते हैं।
  1. रेट्रो किंग – अगर आपके ससुर जी को पुराने गाने सुनने का शौक है तो आप उन्हें यह नाम दे सकती हैं।
  1. पोएट पा/शायर पा- आपके ससुर जी कविता, कहानी, शायरी या गजल का शौक रखते हो तो आप उन्हें पोएट पा या शायर पा कह कर भी पुकार सकती हैं।
  1. रक्षक– दिन-रात यदि ससुर जी को घर और परिवार की रक्षा की चिंता लगी रहती है तो उनकी पर्सनालिटी के हिसाब से ये नाम भी जचेगा।
  1. सांता– यह नाम बच्चों की उम्मीदों को दर्शाता है। आपके पापा जैसे ससुर हमेशा आपके लिए कोई न कोई गिफ्ट लाते हो तो ये नाम उन पर परफेक्ट लगेगा।
  1. फूडी पा– खाने के शौकीन पिता व ससुर जी के लिए ये नाम सही है।
  1. मेजर– आपके ससुर जी पूरे घर पर रौब जमाते हैं, हुकुम चलाते हैं तो उन पर मेजर निकनेम जरूर सूट करेगा।
  1. एक्सपर्ट डैड – अगर आपके ससुर जी घर के काम में भी आपकी सास का खूब हाथ बटाते हो और लगभग हर काम को बड़ी ही आसानी से कर जाते हों तो उन्हें एक्सपर्ट डैड की उपाधि दे सकते हैं।
  1. स्टोरी टेलर – अगर आपके ससुर जी खूब गप्पे मारने वाले और अपने दिनों की कहानियां सुनाने वाले हैं, तो उन्हें आप ये नाम दे सकती हैं।
  1. वार्डन – अगर ससुर जी हॉस्टल के कड़क वार्डन से कम नहीं हैं तो उन्हें ये निकनेम दिया जा सकता है।
  1. गोल्डन हार्ट– ऐसे पिता समान ससुर के लिए जो कभी अपने बेटे और बहु में फर्क नहीं करते हैं। जिनके दिल में सभी के लिए बराबर जगह और प्यार हो।
  1. फैमिली मैन– ऐसे ससुर जी के लिए जो पूरे परिवार को बांधे रखे और हमेशा अपनी फैमिली के लिए सोचे।
  1. मेजर साहब– अगर आपके ससुर जी हमेशा कड़क स्वभाव रखते हों और अपने नियम-कानून के पक्के हों। साथ ही परिवार का हर सदस्य उनसे डरता हो तो ये नाम उन्हें दे सकती हैं।
  1. पाह– ससुर जी के लिए ये भी काफी ट्रेंडिंग और स्टाइलिश निकनेम हो सकता है। ये आपके पिता समान ससुर जी को जरूर पसंद भी आएगा।

हमें उम्मीद है कि स्टाइलक्रेज के इस आर्टिकल के माध्यम से पाठकों को अपने पिता या ससुर के लिए परफेक्ट उपनाम मिल गया होगा। इन निकनेम्स को आप उन्हें पुकारने के साथ-साथ अपने फोन के कॉन्टेक्ट्स में भी सेव कर सकते हैं। यहां दिए गए निकनेम्स से आपके पिता को न केवल अच्छा लगेगा, बल्कि उन्हें स्पेशल भी फील होगा। अगर ये लेख आपको पसंद आया हो तो इसे शेयर करना बिल्कुल न भूलें। इसी तरह के अन्य मजेदार लेख पढ़ने के लिए विजिट करते रहें स्टाइलक्रेज की वेबसाइट।

Was this article helpful?
The following two tabs change content below.

ताज़े आलेख