बेस्ट नवरात्रि मेकअप लुक

राइटर: पुजा कुमारी

ऑरेंज लिपस्टिक

नवरात्रि के पहले दिन होंठों के लिए ऑरेंज कलर की लिपस्टिक का चुनाव करें। यह रंग ऊर्जा का प्रतीक है, जो आपको आकर्षक लुक देगा।

सफेद काजल

पवित्रता का प्रतीक सफेद रंग का चुनाव दूसरे दिन के लुक के लिए कर सकते हैं। अपनी आंखों को सफेद काजल से भरें। यह फ्रेश लुक भी देगा।

लाल साड़ी

तीसरे दिन लाल रंग की साड़ी पहनकर तैयार हों। यह रंग क्लासिक व बोल्ड दोनों ही अंदाज दर्शाता है, जो मन की श्रद्धा व आत्मविश्वास को बढ़ाता है।

हरी कुर्ती

नवरात्रि का चौथा दिन मां कुष्मांडा का होता है, जिन्हें हरे रंग से प्रेम है। इसलिए, इस दिन हरे रंग की कुर्ती पहनें। यह गरबा पार्टी में भी आकर्षक लुक देगा।

पीला आईलाइनर

पांचवें दिन पीले रंग की आईलाइनर पेंसिल से हाइलाइट कर आंखों में एक अलग चमक दें। यह रंग इस समय ब्यूटी ट्रेंड्स में से एक है।

बैंगनी आईशैडो

इस समय बैंगनी रंग भी ट्रेंड में है, ऐसे में नवरात्रि के छठे दिन बैंगनी रंग के आईशैडो से आप आंखों को आकर्षक बना सकती हैं।

गुलाबी चूड़ियां

इस दिन मां कालरात्र‍ि की पूजा होती है, जिन्हें गुलाबी रंग पसंद होता है। इसलिए, आप कांच की गुलाबी चूड़ी पहनकर पूजा में शामिल हो सकती हैं।

ट्रेडिशनल पोशाक

8वें दिन मां महागौरी की पूजा व गरबा नाइट के लिए सफेद, गुलाबी या पीले रंग का अनारकली सूट या लहंगा पहनकर खुद को एक नया अंदाज दे सकती हैं।

ग्रे या सिल्वर कलर

इन दिनों सिल्वर कलर भी ट्रेंड में है। नाइट लुक के लिए सिल्वर कलर के लाइनर या आईशैडो के साथ सिल्वर रंग की जूलरी कैरी कर सकते हैं।

मेकअप से जुड़ी अन्य विस्तृत जानकारी के लिए आप यहां क्लिक करें।