होममेड ऑयल से आइब्रो बनाएं घनी

राइटर: पुजा कुमारी

आइब्रोज का ट्रेंड

आजकल मोटी आइब्रोज का ट्रेंड है। ये दिखने में अच्छी तो लगती ही हैं, साथ ही चेहरा भी भरा हुआ व सुंदर नजर आता है।

दें सही शेप

अगर घनी आइब्रो को आर्क शेप दिया जाए, तो चेहरे की सुंदरता में चार चांद लग जाते हैं। आगे की स्लाइड्स में जाने कि किन तेल से आइब्रो को घना बनाया जा सकता है।

अरंडी का तेल

अरंडी का तेल बालों की क्वालिटी में सुधार के साथ-साथ विकास में भी मदद करता है। इसे उंगलियों की मदद से सोने से पहले आइब्रो पर लगाएं।

लौकी के बीज

2 चम्मच लौकी के सूखे बीज को सरसों के तेल में गर्म कर लें, फिर तेल के ठंडा होने पर आइब्रो पर इस्तेमाल करें।

नारियल का तेल

मोटी व घनी आइब्रो पाने के लिए नारियल तेल से दिन में दो बार आइब्रो की मसाज करें। यह तेल आइब्रो को प्राकृतिक रूप से मॉइस्चराइज करता है।

प्याज का तेल

प्याज का तेल बालों की ग्रोथ के लिए अच्छा होता है। इसे आइब्रो पर लगाने से ये जल्दी घने होंगे। इसे लगाने के 15 मिनट बाद माइल्ड फेशवॉश से चेहरा धो लें।

बादाम का तेल

बादाम के तेल में विटामिन-ई पाया जाता है। रात में सोने से पहले बादाम तेल को ईयरबड्स के सहारे आइब्रो पर लगाएं। सुबह उठकर नॉमर्ल पानी से चेहरा धो लें।

अदरक का तेल

अदरक में मैग्नीशियम, फॉस्फोरस, पोटैशियम व जरूरी विटामिन पाए जाते हैं। अदरक को घिस लें, फिर इसमें एक चम्मच कोई भी तेल मिलाकर 15 मिनट तक उबालें। ठंडा होने पर आइब्रो पर लगाएं।

ऑलिव ऑयल

ऑलिव ऑयल में भी विटामिन-ई पाया जाता है। रात को सोने से पहले उंगलियों पर थोड़ा-सा ऑलिव ऑयल लगाकर करीब 5 से 10 मिनट आइब्रो पर हल्की मसाज करें।

जरूरी बातें

मस्कारे में विटामिन-ई मिलाकर आइब्रो पर लगाएं।

हफ्ते में दो बार आइब्रो जेल भी इस्तेमाल करें।

बार-बार पार्लर न बदलें।

महीने में एक ही बार थ्रेडिंग बनवाएं।

मेकअप से जुड़ी अन्य विस्तृत जानकारी के लिए आप यहां क्लिक करें।